दुखद: वो दिग्गज खिलाड़ी जिससे बड़े-बड़े गेंदबाज भी कांपते थे, हो गयी है यह हालत जानकर हैरान हों जायँगे

एक दौर था जब अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से बड़े-बड़े गेंदबाजों के पसीने निकालने वाले, पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या सालों बाद आज इस हाल में है कि वो खुद के पैरों पर चलने में भी असमर्थ हैं. जो खिलाड़ी सालों-साल पिच पर अपना ग़जब का प्रदर्शन देकर करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को अपना दीवाना बनाता रहा वो आज बिन सहारे के एक कदम तक नहीं रख पाता है.

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या आज अपने पैरों पर चलने में है असमर्थ – जी हाँ जयसूर्या का साथ जहाँ उनके पैरों ने छोड़ दिया तो वहीं उन्होंने बैसाखियों को अपना साथी बना लिया. कभी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेंदबाजों को दौड़ाने वाला बाएं हाथ का ये बल्लेबाज आज अपने घुटनों की गंभीर समस्या से जूझ रहा है. मीडिया की मानें तो जयसूर्या के घुटनों का सफल ऑपरेशन जल्द ही होना है. साथ ही बता दें कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जयसूर्या को दो बार श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की चयन समिति के बतौर चेयरमैन भी नियुक्त किया जा चुका है.

जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में होनी हैं घुटनों की सर्जरी – खबरों की मानें तो जयसूर्या बिना बैसाखी के एक कदम भी नहीं चल पाते हैं जिसके आपरेशन के लिए वो जनवरी के पहले हफ्ते में ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं. वहां मेलबर्न में उनके घुटनों की सर्जरी होनी हैं. जिसके लिए लगभग एक महीने तक का वक्त लग सकता है.

48 वर्षीय जयसूर्या ने 2011 में क्रिकेट से लिया था संन्यास – अपने पैरों पर खड़े होने में असमर्थ 48 वर्षीय जयसूर्या ने साल 2011 में क्रिकेट से संन्यास लिए जाने से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मजबूत स्तंभ माने जाते थे. शायद ही ऐसा कोई गेंदबाज होगा जो उनकी बल्लेबाज़ी से खौफ न खाता हो. उनके क्रीज पर रहते हुए विपक्षी टीम की हर रणनीति असफल हो जाती थी. जिसके चलते ही केवल श्रीलंका में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में उन्होंने अपने करोड़ों फैन्स बनाए.

बताते चले कि अपने क्रिकेट सफ़र में जयसूर्या ने 40 की औसत से 110 टेस्ट मैचों में लगभग 6973 रन बनाए और 50 ओवर के फॉर्मेट में उन्होंने 433 मैचों में 13000 हजार रन जड़कर कई रिकॉर्ड अपने नाम किये, लेकिन अब अपनी बढ़ती उम्र के चलते ये दिग्गज क्रिकेटर इस कदर पड़ गया है कि चलना तो छोड़िये अपने पैरों पर खड़ा तक नहीं हो पाता है.

Tadka24.Com © 2018