हो जाओ सावधान! शरीर के कुछ ऐसे संकेत जिनसे शाम ढलते ही हो सकती है आपकी मौत

मैं डरता नहीं हूँ ! यह कहना आसान है पर हर एक इंसान किसी ना किसी चीज से जरुर डरता है. खासकर एक चीज जिसे हम मौत कहते हैं. मौत को किसी ने देखा नहीं है पर वो आती है तो इंसान को एक ऐसी नींद दे देती है की वो उसके बाद कभी उठ नहीं पाता है. अगर आपको लगता है की आप मौत से नहीं डरते हो तो आप सिर्फ अपने डर को भगा रहे हो और कुछ को नहीं. खैर आज मैं आपको कुछ ऐसे शरीर के संकेतों के बारें में बताने वाला हूँ. कहा जाता है की हमारा शरीर बहुत से संकेत दे देता है, अगर आपको कोई संकेत नहीं मिला हो तो भी अनेक संकेत दे देता है.

एक अजीब तरह की गंध आना

हिंदी पुराणों में अनेक ऐसी बातें लिखी और अनेक ऐसे संकेत लिखे है जिसमे पता चलता है की अब हमारी मृत्यु होने वाली है. कहते है की मौत से पहले यदि किसी के अंदर एक अजीब सी गंध जो मृत शरीर में आती है ऐसी गंध आने लग जाए तो व्यक्ति की बहुत ही कम समय में मृत्यु होने वाली है इस बात का अंदेशा लगाया जा सकता है.

आवाजे सुनाई नहीं देती है

कहते है किसी की मृत्यु नजदीक हो तो उसे कोई भी आवाज सुनाई नहीं देती है जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है की व्यक्ति की बहुत जल्द मौत होने वाली है. वहीँ कहा जाता है की यदि कोई व्यक्ति मूत्र करता हो और उसे हिचकी आती हो तो उसकी मौत तय है बहुत ही कम समय में उसकी मृत्यु होने वाली होती है.

जीभ का मोटा हो जाना

माना जाता है की किसी मृत्यु नजदीक हो तो उसकी जीभ मोटी हो जाती है. कहा जाता है की ऐसी स्थिति में व्यक्ति मात्र 6 महीने ही जिन्दा रह पाता है. खैर यह सब बातें अनेक पुस्तकों में लिखी हुई है और बहुत सी बातें सच भी होती है पर एक बात तय है की अपने दिल से मौत का डर निकाल दें और जिन्दगी ख़ुशी से जियें.

Tadka24.Com © 2018