सलमान खान की वो फिल्में जो कभी रिलीज ही नहीं हो पाई

फिल्म इंडस्ट्री में सलमान को 25 साल पूरे हो गए है और आज उन्हें साइन करने के लिए प्रोड्यूसर्स की लाइन लगी रहती है लेकिन एक ऐसा भी समय था जब सलमान खान बुरे दौर से गुजर रहे थे। हालांकि सलीम खान के बेटे होने के नाते सलमान खान के पास फिल्मों की कमी तो खैर शुरुआत से नहीं रही थी। लेकिन उन्होंने नादानी में कुछ ऐसी फिल्में साइन कर ली जो कभी रिलीज ही नहीं हो पाई।

रणक्षेत्र


सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की अपार सफलता के बाद सलमान और भाग्यश्री की जोड़ी ‘रणक्षेत्र’ में एक बार फिर से नजर आने वाली थी लेकिन इस दौरान फिल्म की अभिनेत्री भाग्यश्री ने अपने प्रेमी हिमालय दासानी से शादी रचा ली और फिर जाने क्या हुआ कि यह फिल्म कभी पूरी नहीं हो पाई।

ए मेरे दोस्त


भाई अरबाज खान के साथ सलमान खान की यह फिल्म उस दौर की तेज़ी से आगे बढ़ने वाली अभिनेत्री दिव्या भारती के साथ आने वाली थी। इस फिल्म के साथ पहली बार सलमान खान, दिव्या भारती के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करते नजर आते लेकिन फिल्म के शुरू होने से पहले ही इस पर ग्रहण लग गया। इस फिल्म में अरबाज़ खान और करिश्मा कपूर का भी अहम रोल था। फिल्म के गानों की रिकॉर्डिंग भी हो चुकी थी जिसे फिल्म के बंद होने की वजह से सलमान खान की दूसरी फिल्म ‘मझदार’ में इस्तेमाल किया गया।

बुलंद


‘बुलंद’ में सलमान खान और सोमी अली की जोड़ी को दर्शकों का प्यार मिलने से पहले ही फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई। हालांकि फिल्म की शूटिंग 50 प्रतिशत पूरी हो चुकी थी बावजूद इसके यह फिनिश लाइन नहीं क्रॉस कर पाई और बंद हो गई।

राम


फिल्म ‘राम’ के निर्देशक सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान थे। फिल्म में सलमान खान के अलावा अनिल कपूर और पूजा भट्ट भी अहम रोल में थे। प्रोडक्शन के खर्चों और क्रिएटिव डिफरेंसेस के चलते यह फिल्म बंद हो गई थी।

राजू राजा राम


डेविड धवन के निर्देशन में सलमान खान इस कॉमेडी में मनीषा कोइराला, गोविंदा और जैकी श्रॉफ के साथ नजर आने वाले थे लेकिन बजट कम होने के कारण फिल्म को बीच में रोक देना पड़ा और यह फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हो पाई।

Tadka24.Com © 2018