इस राशि के पति पत्नी में होता हैं बहुत झगड़ा, जानिए कहीं आपकी जोड़ी तो इसमें शामिल नहीं

वैसे तो पति पत्नी के बीच थोड़ी बहुत नोकझोंक होने सामान्य बात हैं लेकिन कुछ दंपत्ति ऐसे भी होते हैं जो हमेशा लड़ते ही रहते हैं. दरअसल इनके लड़ने की एक वजह इन दोनों की राशियों में मेल ना हों भी होता हैं. कुछ राशियाँ ऐसी होती हैं जिनकी आपस में कभी नहीं बनती हैं. ऐसे में यदि ये दो राशियों के लोग आपस में शादी कर ले तो उनके बीच लड़ाई झगड़ा होना निश्चित होता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों की जोड़ियाँ बताएंगे जिनके बीच सबसे अधिक लड़ाई झगड़ा होने की संभावना रहती हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियाँ…

कर्क और कन्या


इन दोनों राशियों के लोगो का सोचने का तरीका एक दुसरे से काफी भिन्न होता हैं. इनकी पसंद और ना पसंद भी एक दुसरे से मेल नहीं खाती हैं. ऐसे में इन दोनों राशी के जातकों के मध्य छोटी मोटी बातों को लेकर आए दिन लड़ाई झगड़ा होता रहता हैं. हालाँकि इस जोड़ी की ख़ास बात यह हैं कि इनके लड़ाई झगड़े हमेशा बातचीत तक ही सिमित रहते हैं. इनमे किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं होती हैं.

मेष और मीन


मेष और मीन दोनों ही राशि के जातक बहुत जिद्दी होते हैं. ये दोनों दूसरों की सलाह नहीं मानते हैं. ये हमेशा वहीँ काम करते हैं जो इनका दिल कहता हैं. बस यही वजह हैं कि दोनों हर बार अपनी अपनी बातों पर अड़ जाते हैं और लड़ाई झगड़ा कर बैठते हैं. ये राशियाँ लड़ाई झगड़ा हो जाने के बाद इतनी आसानी से मानती भी नहीं हैं, जिसकी वजह से इनमे आपसी सुलाह होने में भी बहुत अधिक समय लग जाता हैं.

मकर और तुला


ये दोनों ही राशियाँ बड़ी गुस्से वाली होती हैं. इनके जातकों को बात बात पर बड़ा जल्दी गुस्सा आ जाता हैं. जब इनके मध्य लड़ाई होती हैं तो इनमे से कोई भी झुकना पसंद नहीं करता हैं. इसी वजह से इनके बीच की लड़ाई बड़ा रूप ले लेती हैं. जिस प्रकार से एक म्यान में दो तलवारे नहीं रह सकती हैं उसकी प्रकार इन दोनों का एक ही छत के नीचे रहना बड़ा मुश्किल हो जाता हैं. ये दोनों ही अपनी अकड़ छोड़ने को तैयार नहीं रहते हैं. साथ ही ये हमेशा एक दुसरे को दबा कर रखने में विशवास रखते हैं.

यदि आपकी और आपके जीवन साथी की राशियाँ भी इन जोड़ियों में आती हैं तो बेहतर होगा कि आप थोड़ा एडजस्ट करना सिख ले ताकि आपका शादीशुदा जीवन मधुरता के साथ बीत सके.

Tadka24.Com © 2018